मेम्बर बने :-

Friday, February 8, 2019

मेरे तो करतार हैं।


Featured post on IndiBlogger, the biggest community of Indian Bloggers

Top post on IndiBlogger, the biggest community of Indian Bloggers


"मेरे तो करतार हैं।"

अब जुबाँ, पर है, सिर्फ, एक नाम तेरा
और मेरे, दिल में, है तस्वीर तेरी,
अब तू, भी, नहीं है, इस, नश्वर जगत में,
पर अक्सर, दिखते हो, नज़रों को मेरी। 

खोया, रहता हूँ, मैंख्यालों में तेरे,
बरसती है अक्सर, फैज़, मुझ पर तेरी
तेरे बिन, अब तो, मैं, जी ना पाऊँगा,
मेरी धड़कने, हो गई, अब तो तेरी। 

मैं तो, अधम था, तभी, मिला साथ तेरा,
तू ना होता, तो, क्या, गत होती मेरी,
इस नाचीज राहीको, जानते हैं सब
और, कुछ भी नहीं, बस, रहमत है तेरी। 

अक्सर, मदद, के लिए, बढ़ा हाथ तेरा,
देखा है करिश्मा , मैंने भी तेरा,
वास्ता, जिसका ना था, कभी भी तुमसे
वो, क्या जानता, क्या, शख्सियत थी तेरी। 

हम सब, बैठे हैं, अब ख्यालों में तेरे,
मेरी आँखों, में बस, मूरत है तेरी,
तू ही, महबूब हो, हो, करतार मेरे,
 इन नैनों को है, अब चाहत, बस तेरी।


अब जुबाँ, पर हैसिर्फ, एक नाम तेरा
और मेरे, दिल में, है तस्वीर तेरी

-© राकेश कुमार श्रीवास्तव "राही"




40 comments:

  1. हम सब, बैठे हैं, अब ख्यालों में तेरे,
    मेरी आँखों, में बस, मूरत है तेरी,
    तू ही, महबूब हो, हो, करतार मेरे,
    इन नैनों को है, अब चाहत, बस तेरी।

    बहुत खूब ....., हृदयगत भावों बड़ी खूबसूरती से दर्शाती सुन्दर रचना ।

    ReplyDelete
  2. बहुत सुंदर रचना ,सादर नमस्कार सर

    ReplyDelete
  3. बहुत ही सुन्दर भावपूर्ण रचना।

    ReplyDelete
  4. How YouTube is changing the way people watch
    Youtube is changing the way people youtube link to mp3 watch TV. It has made the world a better place, providing a place to play a great video game, live music,

    ReplyDelete
  5. Önemli giriş adreslerine buradan ulaşabilirsiniz.
    betturkey giriş
    betpark giriş
    KO6

    ReplyDelete

मेरे पोस्ट के प्रति आपकी राय मेरे लिए अनमोल है, टिप्पणी अवश्य करें!- आपका राकेश श्रीवास्तव 'राही'