मेम्बर बने :-

Monday, June 11, 2018

मित्र मंडली -73




मित्रों , 
"मित्र मंडली" का  तिहत्तर वाँ अंक का पोस्ट प्रस्तुत है।इस पोस्ट में मेरे ब्लॉग के फॉलोवर्स/अनुसरणकर्ताओं के हिंदी पोस्ट की लिंक के साथ उस पोस्ट के प्रति मेरी भावाभिव्यक्ति सलंग्न है। पोस्टों का चयन साप्ताहिक आधार पर किया गया है। इसमें दिनांक 04.06.2018  से 10.06.2018 तक के हिंदी पोस्टों का संकलन है।


पुराने मित्र-मंडली पोस्टों को मैंने मित्र-मंडली पेज पर सहेज दिया है और अब से प्रकाशित मित्र-मंडली का पोस्ट 7 दिन के बाद केवल मित्र-मंडली पेज पर ही दिखेगा, जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है : HTTPS://RAKESHKIRACHANAY.BLOGSPOT.IN/P/BLOG-PAGE_25.HTML मित्र-मंडली के प्रकाशन का उद्देश्य मेरे मित्रों की रचना को ज्यादा से ज्यादा पाठकों तक पहुँचाना है। आप सभी पाठकगण से निवेदन है कि दिए गए लिंक के पोस्ट को पढ़ कर, टिप्पणी के माध्यम से अपने विचार जरूर लिखें। विश्वास करें ! आपके द्वारा दिए गए विचार लेखकों के लिए अनमोल होगा। 
प्रार्थी 
राकेश कुमार श्रीवास्तव "राही"

मित्र मंडली -73    
(नोट : मेरे कई ब्लॉग अनुसरणकर्ता  मित्र का पोस्ट जो मुझे बहुत अच्छा लगता है परन्तु मैं उसे मित्र मंडली में सम्मलित नहीं करता क्यूंकि उनकी रचना पहले से ही लोकप्रिय होती है और समयाभाव के कारण मैं उनके पोस्ट पर टिप्पणी  भी नहीं कर पाता हूँ, इसके लिए मैं क्षमा प्रार्थी हूँ।), 

इस सप्ताह के सात रचनाकार 

कुसुम कोठारी जी 

उसकी शख्शियत

सुप्रिया पाण्डेय   जी 



दोहे "रखना कभी न खोट"

राधा तिवारी  जी  

श्वेता सिन्हा जी 

"पर्यावरण के प्रति हमारी संवेदनहीनता के कारण विनाश की मौन आहट को सुनने की चेतावनी देती सुंदर रचना ।  "

अल्पसंख्यक पेंशनर

हर्ष वर्धन जोग जी 

प्रेम के सौदागर 

विजय बोहरा  जी

इनकी एक लम्बी कहानी/उपन्यास की पृष्ठभूमि इन्हीं की कलम से " ये कहानी ऐसे ही पाशविक मनुष्यों और कर्तव्य की वेदी पर अपना सर्वस्व स्वाहा कर देने वाले महामानवों की है। एक तरह से प्यार और पैसे के बीच सदियों से चले आ रहे संघर्ष की कहानी है ये।इसमें जीत किसकी होनी है और हार का स्वाद किसे चखना है, ये निर्णय लेने का अधिकार तो 'समय' को है।हम तो सिर्फ प्रतिक्षा कर सकते हैं।"
आप पढ़े और टिप्पणी कर इनका मार्गदर्शन करें । मेरी शुभकामनाएँ इनके साथ है। 

आशा है कि मेरा प्रयास आपको अच्छा लगेगा ।  आपका सुझाव अपेक्षित है। अगला अंक 18-06-2018  को प्रकाशित होगा। धन्यवाद ! अंत में ....

मेरी प्रस्तुति  :

1.MEME SERIES - 9

Top post on IndiBlogger, the biggest community of Indian Bloggers

Top post on IndiBlogger, the biggest community of Indian Bloggers




Post a Comment