मेम्बर बने :-

Monday, January 29, 2018

मित्र मंडली -54





मित्रों , 
"मित्र मंडली" का चौबनवाँ अंक का पोस्ट प्रस्तुत है।इस पोस्ट में मेरे ब्लॉग के फॉलोवर्स/अनुसरणकर्ताओं के हिंदी पोस्ट की लिंक के साथ उस पोस्ट के प्रति मेरी भावाभिव्यक्ति सलंग्न है। पोस्टों का चयन साप्ताहिक आधार पर किया गया है। इसमें दिनांक 22.01.2018  से 28.01.2018 तक के हिंदी पोस्टों का संकलन है।


पुराने मित्र-मंडली पोस्टों को मैंने मित्र-मंडली पेज पर सहेज दिया है और अब से प्रकाशित मित्र-मंडली का पोस्ट 7 दिन के बाद केवल मित्र-मंडली पेज पर ही दिखेगा, जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है : HTTPS://RAKESHKIRACHANAY.BLOGSPOT.IN/P/BLOG-PAGE_25.HTML मित्र-मंडली के प्रकाशन का उद्देश्य मेरे मित्रों की रचना को ज्यादा से ज्यादा पाठकों तक पहुँचाना है। आप सभी पाठकगण से निवेदन है कि दिए गए लिंक के पोस्ट को पढ़ कर, टिप्पणी के माध्यम से अपने विचार जरूर लिखें। विश्वास करें ! आपके द्वारा दिए गए विचार लेखकों के लिए अनमोल होगा। 
प्रार्थी 
राकेश कुमार श्रीवास्तव "राही"

मित्र मंडली -54  

इस सप्ताह के सात रचनाकार 

गणतंत्र यानि...

श्वेता सिन्हा जी 

"हम सभी केवल अपनी अधिकारों की बातें करते हैं । इसी के मद्देनज़र 1976 में नागरिकों के कर्तव्यों को संविधान में जोड़ा गया। परन्तु इस भागमभाग की ज़िन्दगी में कहीं ना कहीं हम नैतिकता को अनदेखी करते हैं। विचारणीय आलेख और व्यंग करती कविता। सुन्दर प्रस्तुति। "

रेणु  बाला जी  


सरकारी आयोजन मात्र नहीं हैं राष्ट्रीय त्यौहार



कविता  रावत जी 

इक दुर्घटना

पुरुषोत्तम कुमार सिन्हा जी 

ये ज़िन्दगी!

विजय बोहरा  जी

इश्क़ है

पंकज भूषण पाठक जी


आशा है कि मेरा प्रयास आपको अच्छा लगेगा ।  आपका सुझाव अपेक्षित है। अगला अंक 05-02-2018  को प्रकाशित होगा। धन्यवाद ! अंत में ....
मेरी दो प्रस्तुति  : 

http://rakeshkirachanay.blogspot.com/2018/01/45-photography-bird-45.html

Top post on IndiBlogger, the biggest community of Indian Bloggers Top post on IndiBlogger, the biggest community of Indian Bloggers



2 तकनीकी युग के बच्चे


http://rakeshkirachanay.blogspot.com/2018/01/blog-post_26.html


Post a Comment