मेम्बर बने :-

Monday, January 22, 2018

मित्र मंडली -53




सरस्वती पूजा और बसंत पंचमी की हार्दिक शुभकामनाएँ 
एवं 
दिलीप कुमार राय, हरिलाल उपाध्याय एवं  विजय आनंद की जयंती पर इन सभी रचनाकारों को नमन। 
मित्रों , 
"मित्र मंडली" का तिरपन वाँ अंक का पोस्ट प्रस्तुत है।इस पोस्ट में मेरे ब्लॉग के फॉलोवर्स/अनुसरणकर्ताओं के हिंदी पोस्ट की लिंक के साथ उस पोस्ट के प्रति मेरी भावाभिव्यक्ति सलंग्न है। पोस्टों का चयन साप्ताहिक आधार पर किया गया है। इसमें दिनांक 15.01.2018  से 21.01.2018 तक के हिंदी पोस्टों का संकलन है।


पुराने मित्र-मंडली पोस्टों को मैंने मित्र-मंडली पेज पर सहेज दिया है और अब से प्रकाशित मित्र-मंडली का पोस्ट 7 दिन के बाद केवल मित्र-मंडली पेज पर ही दिखेगा, जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है : HTTPS://RAKESHKIRACHANAY.BLOGSPOT.IN/P/BLOG-PAGE_25.HTML मित्र-मंडली के प्रकाशन का उद्देश्य मेरे मित्रों की रचना को ज्यादा से ज्यादा पाठकों तक पहुँचाना है। आप सभी पाठकगण से निवेदन है कि दिए गए लिंक के पोस्ट को पढ़ कर, टिप्पणी के माध्यम से अपने विचार जरूर लिखें। विश्वास करें ! आपके द्वारा दिए गए विचार लेखकों के लिए अनमोल होगा। 
प्रार्थी 
राकेश कुमार श्रीवास्तव "राही"

मित्र मंडली -53  

इस सप्ताह के नौ रचनाकार 

मीना शर्मा जी 

बवाल

श्वेता सिन्हा जी 

"स्त्री के मनःस्थिति को उजागर करती  सुन्दर भाव पूर्ण प्रस्तुति।  "

रेणु  बाला जी  

"रात का अपना सम्मोहन होता है, परन्तु रात के दो काल खंड है पहला खंड सृजनात्मक होता है, जिसका जिक्र बखूबी इस लेख में किया गया है और दूसरा खंड विनाश का होता है जिसमें अपराधिक प्रवृति प्रबल होती है । सुन्दर प्रस्तुति।  "

ब्लॉगर और अपरिचित लेखको के रचना को “कचरा साहित्य” के नाम से पहचाना जाता है..

रिंकी राउत  जी 


विश्व मोहन जी

कि कैसे इक समंदर एक सूरज को निगलता है ........

कहानी प्रेम की ...

दिगम्बर नसवा  जी 

" प्रेम तो शाश्वत है हमें प्रेम के अनुकूल बनना है। जंगली फूल सर्द मौसम में नहीं खिलते परन्तु मौसम का मिजाज जैसे ही अनुकूल होगा फूल स्वयं खिल उठते हैं। विचारणीय प्रस्तुति - स्वयं को अनुकूल बनाए रखें। " 

रवींद्र सिंह यादव जी 

आशा है कि मेरा प्रयास आपको अच्छा लगेगा ।  आपका सुझाव अपेक्षित है। अगला अंक 29-01-2018  को प्रकाशित होगा। धन्यवाद ! अंत में ....
मेरी दो प्रस्तुति  : 

http://rakeshkirachanay.blogspot.in/2018/01/44-photography-bird-44.html
Top post on IndiBlogger, the biggest community of Indian Bloggers Top post on IndiBlogger, the biggest community of Indian Bloggers





Post a Comment