मेम्बर बने :-

Monday, November 13, 2017

मित्र मंडली -43



मित्रों ,
"मित्र मंडली" का तैतालीसवां अंक का पोस्ट प्रस्तुत है। इस पोस्ट में मेरे ब्लॉग के फॉलोवर्स/अनुसरणकर्ताओं के हिंदी पोस्ट की लिंक के साथ उस पोस्ट के प्रति मेरी भावाभिव्यक्ति सलंग्न है। पोस्टों का चयन साप्ताहिक आधार पर किया गया है।  इसमें  दिनांक 06.11.2017  से 12.11.2017  तक के हिंदी पोस्टों का संकलन है।

पुराने मित्र-मंडली पोस्टों को मैंने मित्र-मंडली पेज पर सहेज दिया है और अब से प्रकाशित मित्र-मंडली का पोस्ट 7 दिन के बाद केवल मित्र-मंडली पेज पर ही दिखेगा, जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है  :-

HTTPS://RAKESHKIRACHANAY.BLOGSPOT.IN/P/BLOG-PAGE_25.HTML
मित्र-मंडली के प्रकाशन का उद्देश्य मेरे मित्रों की रचना को ज्यादा से ज्यादा पाठकों  तक पहुँचाना है। 

आप सभी पाठकगण से निवेदन है कि दिए गए लिंक के पोस्ट को पढ़ कर, टिप्पणी  के माध्यम से अपने विचार जरूर लिखें। विश्वास करें ! आपके द्वारा दिए गए विचार लेखकों के लिए अनमोल होगा।  

प्रार्थी 

राकेश कुमार श्रीवास्तव "राही"

मित्र मंडली -43     

आज तो पौ बारह हो गया, इस सप्ताह के बारह रचनाकार 

नग़मों का आना जाना है !

मीना शर्मा जी 

ज़िंदगी के गीत खुल के गाइए ...

दिगम्बर नसवा  जी 

अब नहीं लौटेगा आहत मन..


उपासना स्याग जी  

रूबरू

पुरषोत्तम कुमार सिन्हा जी 

"मां मैं तेरा बछड़ा हूँ"

राधा तिवारी  जी  

अष्टावक्र गीता - भाव पद्यानुवाद (पेंतालीसवीं कड़ी)

कैलाश शर्मा जी 

आरक्षण और बेरोजगारी.........

सुधा देवरानी जी  

"आज की ज्वलंत समस्या पर लिखी एक सुन्दर भावपूर्ण कविता। "

हर लम्हां गुजरता है

लोकेश नशीने जी 

जीवन की विडम्बनाएँ

अनन्या

विश्व मोहन जी

कविताएँ रची जाती..... 

श्वेता सिन्हा जी 

समाई हुई हैं इसी जिन्दगी में


आशा है कि मेरा प्रयास आपको अच्छा लगेगा ।  आपका सुझाव अपेक्षित है। अगला अंक 20-11-2017  को प्रकाशित होगा। धन्यवाद ! अंत में ....

मेरी दो प्रस्तुति  : 

1. फोटोग्राफी : पक्षी 34 (Photography : Bird 34 )








2. फोटोग्राफी : पक्षी 35 (Photography : Bird 35 )






Post a Comment