मेम्बर बने :-

Monday, October 9, 2017

मित्र मंडली -38



मित्रों ,
"मित्र मंडली" का अड़तीसवें अंक का पोस्ट प्रस्तुत है। इस पोस्ट में मेरे ब्लॉग के फॉलोवर्स/अनुसरणकर्ताओं के हिंदी पोस्ट की लिंक के साथ उस पोस्ट के प्रति मेरी भावाभिव्यक्ति सलंग्न है। पोस्टों का चयन साप्ताहिक आधार पर किया गया है।  इसमें  दिनांक 02.10.2017  से 08.10.2017  तक के हिंदी पोस्टों का संकलन है।

पुराने मित्र-मंडली पोस्टों को मैंने मित्र-मंडली पेज पर सहेज दिया है और अब से प्रकाशित मित्र-मंडली का पोस्ट 7 दिन के बाद केवल मित्र-मंडली पेज पर ही दिखेगा, जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है  :-

HTTPS://RAKESHKIRACHANAY.BLOGSPOT.IN/P/BLOG-PAGE_25.HTML
मित्र-मंडली के प्रकाशन का उद्देश्य मेरे मित्रों की रचना को ज्यादा से ज्यादा पाठकों  तक पहुँचाना है। 

आप सभी पाठकगण से निवेदन है कि दिए गए लिंक के पोस्ट को पढ़ कर, टिप्पणी  के माध्यम से अपने विचार जरूर लिखें। विश्वास करें ! आपके द्वारा दिए गए विचार लेखकों के लिए अनमोल होगा।  

प्रार्थी 

राकेश कुमार श्रीवास्तव "राही"

मित्र मंडली -38    

इस सप्ताह के पाँच महिला रचनाकार 

प्रार्थना

मीना शर्मा जी 

"ॐ सर्वे भवन्तु सुखिनः।
"एक अनोखे रिश्ते की मार्मिक कहानी, हम माने या ना माने हमारे आस-पास के सभी सजीव एवं निर्जीव चीजों से एक लगाव सा हो जाता है परन्तु इसका पता हमें उस सजीव एवं निर्जीव को खोने या उसे कष्ट में होने पर होता है। "

आराम चाहिए......

सुधा देवरानी जी 

"विरोधाभास लिए आज की जीवन शैली को सुन्दर ढ़ंग से व्याख्या करती कविता , आजकल शिक्षित होना ही आराम की ज़िन्दगी जीने का सबब बनता जा रहा है जो आने वाले समय के लिए खतरे की घंटी है।  "



ओ! शरद पूर्णिमा के शशि नवल !! ----------- कविता --

रेणु  बाला जी  


आशा है कि मेरा प्रयास आपको अच्छा लगेगा ।  आपका सुझाव अपेक्षित है। अगला अंक 16-10-2017  को प्रकाशित होगा। धन्यवाद ! अंत में ....

मेरी दो प्रस्तुति  : 

1.  फोटोग्राफी : पक्षी 27 (Photography : Bird 27 )

Post a Comment