मेम्बर बने :-

Monday, January 30, 2017

मित्र मंडली - 4



मित्रों ,
इस पोस्ट में शामिल रचनाओं के  चुनाव का दो आधार हैं :- 
1.  रचनाकार मित्रों का मेरे ब्लॉग का अनुसरणकर्ता/फॉलोवर होना अनिवार्य है।
2. पोस्ट का कंटेंट अश्लील या किसी भी व्यक्ति की भावनाओं पर चोट न पहुंचाती हो। 

"मित्र मंडली" की चौथी कड़ी का पोस्ट प्रस्तुत है। इस पोस्ट में मेरे ब्लॉग फॉलोवर/अनुसरणकर्ता के हिंदी पोस्ट के लिंक के साथ उस पोस्ट के प्रति मेरी भावाभिव्यक्ति सलंग्न है। पोस्ट का चयन साप्ताहिक आधार पर है।  इसमें  दिनांक 23.01.2017  से 29.01.2017  के हिंदी पोस्ट का संकलन है।

इसका उद्देश्य मेरे मित्रों की रचना को ज्यादा से ज्यादा पाठकों  तक पहुँचाना है। 

आप सभी पाठकगण से निवेदन है कि दिए गए लिंक के पोस्ट को पढ़ कर टिपण्णी के माध्यम से अपने विचार जरूर लिखें। यकीं करें ! आपके द्वारा दिया गया विचार लेखकों के लिए अनमोल होगा।  

प्रार्थी 

राकेश कुमार श्रीवास्तव "राही"


                                  मित्र मंडली - 4 








7. आर॰के॰ लक्ष्मण - द 'अनकॉमन' कॉमन मैन




8. बधाई है बधाई है बधाई है बधाई है




9. हे मां !! ये जीवन तुम पर अर्पण !!




10. दोपहर बनकर अक्सर न आया करो


रविन्द्र जी की जिन्दगी की धुप-छाँव से रु-ब-रु कराती सुंदर गज़ल, आप भी पढ़ कर लुफ़्त लें।



11. डा. होमी जहांगीर भाभा की ५१ वीं पुण्यतिथि



12. अष्टावक्र गीता - भाव पद्यानुवाद (अड़तीसवीं कड़ी)


13. नेताजी सुभाष चंद्र बोस (23  जनवरी  जन्मदिन  पर  स्मरण )

नेताजी सुभाष चंद्र बोस (23  जनवरी  जन्मदिन  पर  स्मरण ) रविन्द्र जी की  पोस्ट कविता रूप में नेता जी को श्रद्धांजलि है। मेरा भी नेता जी को शत-शत नमन।


14. "लूट-घूस की सत्ता तले स्कूली बच्चो की मौत" !! "क्यों नहीं रोते हम"??


"लूट-घूस की सत्ता तले स्कूली बच्चो की मौत" !! "क्यों नहीं रोते हम"??  पीताम्बर दत्त शर्मा जी की पोस्ट यह सोचने पर मजबूर करती है कि तंत्र आखिर किसके लिए है। क्या हम स्कूल के बच्चों के मौत पर सिर्फ मातम ही मनाते रहेंगे।





आशा है कि मेरा प्रयास आपको अच्छा लगेगा ।  आपका सुझाव आपेक्षित है। अगला अंक 06-02-2017  को प्रकाशित होगी। धन्यवाद ! अंत में ....

Post a Comment